Loading

प्राचार्य का संदेश

डॉ. आलोक कुमार चतुर्वेदी

परिष्कार कॉलेज ऑफ ग्लोबल एक्सीलेंस (PCGE) एक ऐसा कॉलेज है जो विद्यार्थी की डिग्री और जॉब दोनों प्रकार की जरूरतों को पूरा करने के उद्देश्य से स्थापित किया गया है। हम विद्यार्थियों को इस तरह से शिक्षा प्रदान करते हैं जिससे वे प्रतियोगी वातावरण की चुनौतियों को स्वीकार करके उसमें सफल हो सकें।

विश्वविद्यालय पाठ्यक्रम के अलावा हम विद्यार्थी के संपूर्ण विकास पर बल देते हैं। विद्यार्थी को वर्तमान प्रतियोगी वातावरण के अनुरूप तैयार करने के लिए हम G.K., Maths, Reasoning, Spoken and Written English तथा व्यक्तित्व विकास की विविध क्रियाओं (activities) पर ध्यान केंद्रित करते हैं।

PCGE उच्च शिक्षा के क्षेत्र में क्रांतिकारी बदलाव पर बल देता है। हम अंतरराष्ट्रीय स्तर के विश्वविद्यालयों की तकनीकों को अपनाने का प्रयास कर रहे हैं। हम विद्यार्थियों को Power point Presentation (PPT) के द्वारा शिक्षण, संगोष्ठियों, GD, Workshop, Research आदि के द्वारा उन्हें विश्लेषण करने में सक्षम एवं सर्जनात्मक बनाने के लिए क्रियाशील हैं।

विद्यार्थियों में हम मूल्य, ज्ञान, दक्षता तथा व्यावसायिकता में उत्तम संतुलन बनाने का प्रयास करते हैं। PCGE में आप आएँ, यहाँ के नवाचार में शरीक हों तथा अपने व्यक्तित्व को उन्नत बनाएँ।